बिल तथा वॉरंटी कार्ड (दुकानदार की सील सहित) जरूर लें

एक बेहद जरूरी चीज जिसके प्रति ग्राहक अक्सर लापरवाही बरतते हैं-  पंखे का बिल और वारंटी कार्ड। पंखे की खरीददारी करते समय पक्का बिल तथा वारंटी कार्ड लेना उन्हें फालतू खानापूर्ति लगती है।

याद रखिए, यदि आप भविष्य में होने वाली परेशानियों से बचना चाहते हैं और दुकानदार से अपने संबंध बिगाड़ना नहीं चाहते हैं तो एक स्मार्ट ग्राहक बनकर अपने पंखे का पक्का बिल और ठीक से भरा हुआ वारंटी कार्ड दुकानदार की सील और हस्ताक्षर के साथ अवश्य ले लें। यह ध्यान से देख लें कि वारंटी की अवधि कितनी है और इसके तहत कंपनी किन-किन चीजों की जिम्मेदारी लेती है।

वारंटी की अवधि में पंखे में कोई समस्या आने पर यदि आप पंखे को उसके ऑथोराइज़्ड सर्विस सेंटर ले जाते हैं, तब वहाँ आपसे इस पंखे का वारंटी कार्ड माँगा जाएगा (देखिए-निकटतम सर्विस सेंटर की पूछताछ कर लें)। वारंटी कार्ड ना प्रस्तुत करने या ठीक से ना भरे होने या दुकानदार की सील या हस्ताक्षर ना होने की स्थिति में ऑथोराइज़्ड सर्विस सेंटर आपकी कोई मदद नहीं कर सकेगा।

बाद में पछताने या फिर दुकानदार से या ऑथोराइज़्ड सर्विस सेंटर पर प्रतिनिधियों से कहासुनी करने से बेहतर है कि पंखा खरीदते समय ही यह सब खानापूर्ति कर लें। कोई दुकानदार भी इसके लिए मना नहीं करता क्योंकि यह आपके और उसके, दोनों के लिए ही अच्छा है।


महत्वपूर्ण लिंक्स:

 

 

(इस जानकारी से आपके किसी अपने का फायदा हो सकता है, इस पेज को अपने ग्रुप में शेयर जरूर करें)

शॉप Smart. Live स्मार्ट.